Tuesday, May 10, 2011

कितनी होगी आपकी उम्र? ऐसे जानें.



हर इंसान के मन में एक इच्छा हमेशा कायम रहती है कि उसकी उम्र ज्यादा से ज्यादा हो। ऐसा संभव नहीं है ये भी अधिकतर लोग जानते ही हैं लेकिन फिर भी उम्र के रहस्य को हर कोई जानना चाहता है।

हम अपनी आयु तो नहीं बढ़ा सकते हैं लेकिन अपनी कुंङली से इसका अंदाजा तो लगा ही सकते हैं कि हमारी उम्र क्या होगी।

सभी के मन में यह जिज्ञासा होती है कि हमारी आयु कितनी है? हम कितने वर्ष और जीवित रहेंगे? आयु संबंधी ऐसे प्रश्नों के उत्तर ढूंढना असंभव जैसा ही है। फिर भी ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली का अध्ययन करने पर आयु से जुड़े सभी प्रश्नों के उत्तर आसानी से मिल जाते हैं।

कुछ ऐसे योग होते हैं जो बताते हैं कि किसी व्यक्ति की आयु यदि 100 वर्ष से अधिक है। यह योग इस प्रकार है-

- किसी व्यक्ति की कुंडली में अष्टम यानि आठवें भाव या लग्न (प्रथम) भाव में कोई पाप ग्रह न हो और अन्य ग्रहों की स्थिति भी ठीक हो तो वह व्यक्ति कम से कम 108 वर्ष का जीवन जीता है।

- कुंडली में प्रथम, चतुर्थ, सप्तम या दशम भाव में गुरु हो तो वह व्यक्ति भी 108 वर्ष जीता है।

- किसी व्यक्ति की कुंडली के लग्न अथवा प्रथम भाव में शुक्र स्थित है और प्रथम, चतुर्थ, सप्तम या दशम भाव में गुरु हो तथा अष्टम भाव में कोई पाप ग्रह नहीं है तो उसकी आयु 120 वर्ष होती है।

- यदि कर्क लग्न की कुंडली हो और उसके प्रथम भाव में गुरु एवं शुक्र हो और अष्टम भाव में कोई पाप ग्रह नहीं है तो वह व्यक्ति 100 से अधिक जीवन जीता है।

- कर्क लग्न की कुंडली के प्रथम भाव में चंद्र और गुरु स्थित हो और अष्टम भाव में कोई पाप ग्रह नहीं है तो उस व्यक्ति की आयु 100 वर्ष से अधिक होती है।


Varinder Kumar
ASTROLOGER
Shop No 74 Ghumar Mandi
Ludhiana Punjab India
01614656864
09915081311
email: sun_astro37@yahoo.com

No comments:

Post a Comment