Sunday, December 25, 2011

सावधान बेडरूम में टीवी या कंप्यूटर तो रखें लेकिन इन बातों का ध्यान रखें..


गर आप बेडरूम में टीवी या कंप्यूटर भी रखना चाहते हैं तो सावधान हो जाएं। बेडरूम में टीवी या कंप्यूटर रखने से पहले कुछ बातों का जरूर ध्यान रखें वरना आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

वास्तु के अनुसार बेडरूम में वैसे तो कोई भी अतिरिक्त इलेक्ट्रानिक उपकरण नहीं रखना चाहिए। इन यंत्रों में खासकर टीवी, फ्रिज या कंप्यूटर आदि नहीं रखना चाहिए क्योंकि इनसे निकलने वाली हानिकारक तरंगे शरीर पर दुष्प्रभाव डालती हैं। वास्तु के अनुसार अधिकतर लोगों की शारीरिक परेशानियों का कारण भी यही होता है।

अगर बेडरूम में इलेक्ट्रानिक उपकरण रखना ज्यादा ही जरूरी है तो उन्हे आग्नेय कोण में रखें यानी पूर्व और दक्षिण दिशा के बीच के कोण में रखें। वास्तु के अनुसार कमरे में ये जगह इलेक्ट्रानिक उपकरणों के लिए सर्वश्रेष्ठ बताई गई है। इस जगह पर इलेक्ट्रानिक उपकरणों को रखने से स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों से तो बचा ही जा सकता है साथ ही घर में बरकत और धन संबंधित परेशानियों से भी मुक्ति मिल जाती है।

अगर आप वास्तु के अनुसार कमरे के इस कोण में इलेक्ट्रानिक उपकरण नहीं रख सकते तो उसे कैबिनेट के अंदर या ढंककर रखें। जब टीवी न चल रहा हो तो कैबिनेट का शटर बंद रखें। इससे नींद अच्छी आती है और पति-पत्नी के वैवाहिक जीवन में सुख और शांति बनी रहती है।
 
Jyotishachary Varinder Kumar JI 
Shop No 74 New
Shopping Center Ghumar Mandi
Ludhiana Punjab India

01614656864
09915081311,09872493627

email: sun_astro37@yahoo.com,sun.astro37@gmail.com
wwwsunastrocom.blogspot.com
http://www.sunastro.com/
http://www.facebook.com/profile.php?id=100000371678

No comments:

Post a Comment