Sunday, March 4, 2012

बच के रहें! आपको बरबादी की ओर ले जा सकता है ये नल



अगर आप बचना चाहते हैं या बरबाद नहीं होना चाहते तो, अपने घर के नल पर ध्यान दें। आपके घर में अगर किसी नल को बंद कर देने पर भी पानी लगातार बहता है या टपकता रहता है तो समझ लेना चाहिए कोई बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

यदि आपके घर के किचन या बाथरूम या अन्य किसी जगह नल से पानी टपकता है तो यह वास्तु के अनुसार अशुभ माना जाता है। व्यर्थ पानी बहना वैसे भी अच्छा नहीं माना जाता है। वास्तु और फेंगशुई में बताया गया है कि जिस घर में नल टपकता है वहां फिजूल खर्च अधिक होते हैं।

लेकिन किचन का नल अगर लगातार टपकता है तो वो ज्यादा बुरा माना जाता है। ये ही नल आपको बरबादी की ओर मोड़ सकता है क्योंकि किचन में अग्रि का वास होता है। जहां आग और पानी एक साथ हो जाएं वहां बीमारियां, परेशानियां और फिजूल खर्च शुरु हो जाता है। पानी के फिजुल बहने से वरूण देव का दोष लगता है। शास्त्रों में भी जल को भी देवता ही माना है, इसके बिना किसी भी प्राणी के लिए जीवन असंभव है। इसका अनादर करने पर देवताओं की कृपा प्राप्त नहीं होती है।

वास्तु के अनुसार नल से फिजूल पानी बहना घर में अशुभ प्रभाव को बढ़ाता है। ऐसे घर में पैसों की कमी रहती है।

ऐसा माना जाता है कि जिस प्रकार नल से व्यर्थ पानी टपकता रहता है ठीक उसी प्रकार घर से पैसा जाता है। फिजूल खर्च भी कई प्रकार के होते है जैसे घर में किसी सदस्य का बीमार रहना, कोई टूट-फूट होना, व्यापार में नुकसान या इसी तरह की अन्य हानि हो सकती है। साथ टपकता नल घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव भी बढ़ता है। इस तरह के खर्चों से बचने के लिए घर में यदि नल टपकता है तो उसे तुरंत ठीक करा लेना चाहिए।

Jyotishachary Varinder Kumar JI 
  Cebin No 74 New
Shopping Center Ghumar Mandi
Ludhiana Punjab India

09915081311,09872493627

email: sun_astro37@yahoo.com

sun.astro37@gmail.com
wwwsunastrocom.blogspot.com
http://www.sunastro.com/
http://www.facebook.com/profile.php?id=100000371678

No comments:

Post a Comment